May 31, 2023

मोदी जी पर एफआईआर


मोदी जी पर एफआईआर 


आज तोताराम ने आते ही न्यूज ब्रेक की- आज मेरी आत्मा आहत हुई है । 

हमने पूछा- क्यों, क्या स्मृति ईरानी की तरह कहीं तूने भी प्रियंका गांधी को नमाज पढ़ते देख लिया क्या ?

बोला- मेरी आत्मा इतनी भी अंधभक्त नहीं हुई है । नजदीक में राजस्थान में कोई चुनाव भी नहीं है । और फिर मैंने तो पढ़ा था कि रामकृष्ण परमहंस ने भी इस्लाम, ईसाई आदि धर्मों के कर्मकांड करके देख लिया था और बताया  कि धर्मों में कोई अंतर नहीं है । 

हमने फिर कुरेदा- तो क्या पहलवान बेटियों के नई संसद की ओर मार्च करने से संसद की दिव्य गरिमा तो धूमिल नहीं हो गई क्योंकि अब संसद लौकिक तो रही नहीं, राजदंड ने उसे अलौकिक बना दिया है । हो सकता है बेटियों द्वारा अपने मेडल गंगा में प्रवाहित करने से गंगा के प्रदूषित या अपवित्र होने की आशंका से तेरी आत्मा आहत हो गई ? 

बोला- उसकी कोई फिक्र नहीं है क्योंकि ब्रजभूषण शरण का मतलब समझता है ? ब्रज के भूषण कृष्ण की शरण में गए भक्तों में श्रेष्ठ । जैसे महाभारत में कृष्ण ने अर्जुन को बचाया, जिताया वैसे ही अब लाखों साधु-संत उसके पक्ष में लामबंद होकर उसे बचा लेंगे । 

हमने फिर पूछा- तो फिर कहीं वेश भूषा से किसी को पहचानने, गोली मारने, बहिष्कार करने,  पाकिस्तान भेजने के नारे से तो तेरी लोकतान्त्रिक और धर्मनिरपेक्ष आत्मा आहत नहीं हो गई । 

बोला- ऐसे सद्भावपूर्ण नारों से तो मुसलमानों की आत्मा आहत होगी लेकिन शुक्र है उनके आत्मा होती ही नहीं ।   

हमने हताश होकर पूछा- तो हे तात, तोताराम हमें स्पष्ट कर कि तेरी यह आत्मा किसने आहत की ? 

बोला- क्या बताऊँ । हमें तो अपनों लूटा गैरों में कहाँ दम था । 

हमारी जिज्ञासा बढ़ी, पूछा- ऐसी बात ? तो अब नाम भी बता ही दे उस जालिम का । 

बोला- और कौन हो सकता है । खुद मोदी जी ने आहत की है मेरी भावना । 

हमने कहा- ऐसा कैसे हो सकता है ? मोदी जी ने तो सबकी, विशेषरूप से हिंदुओं की, आत्मा को गदगद करने के लिए ही पूरे नौ वर्ष लगा दिए । तीन तलाक, धारा 370, राम मंदिर, ज्ञानवापी में शिवलिंग, काशी कॉरीडोर, महाकाल कॉरीडोर, पटेल की मूर्ति, आतंकवाद और भ्रष्टाचार की कमर तोड़ने के लिए नोटबंदी और 2000 का नोट जारी और फिर भ्रष्टाचार और आतंकवाद की कमर तोड़ने के लिए 2000 के नोट को वापिस लेना, नई संसद, नेहरू की वाकिंग स्टिक बना दिए सेंगोल को ढूंढकर उसे धारण करके देश को उसकी समाप्त हो चुकी दिव्यता और अलौकिकता लौटाना क्या कोई छोटे काम हैं ? 

अब तेरी आत्मा की शांति के लिए और क्या करें ? कारण क्या है तेरी आत्मा के आहत होने का । 

बोला- तुझे पता है संसद में अखंड भारत का जो नक्शा लगाया गया है । बस, उसी से मेरी आत्मा आहत हुई है ।   

हमने कहा- यह तो अच्छी बात , तुझे तो खुश होना चाहिए । उसके अनुसार अब भारत हजारों साल पहले कभी किसी न किसी रूप में भारत से संबंधित रह चुके देशों को वापिस ले लेगा । भारत अब विश्वगुरु ही नहीं विश्व का सबसे बड़ा देश 'विश्वासम्राट' भी बन जाएगा । 

बोला- लेकिन इसमें मोदी जी ने एक बहुत बड़ी भूल कर दी है । अब तो अखंड भारत रिकार्ड पर आगया । अब पता नहीं, इसमें कोई चेंज भी हो सकता है या नहीं ? अरे,  अहिरावण पाताल ( अमरीका ) में रहता था । हनुमान जी का बेटा मकरध्वज उसका रक्षामंत्री था। अहिरावण को मारकर हनुमान जी ने पाताल (अमरीका ) का राज अपने बेटे को दे दिया तो अमरीका अखंड भारत का अंग हुआ कि नहीं ? कुछ वर्षों पहले किसी पारीक जी ने सेन फ्रांसिस्को में एक जगह सड़क पर शिवलिंग भी देख लिया था । दक्षिणी अमरीका की 'मय सभ्यता' तो मेरठ के मय दानव की थी ही । अब जरा सी लापरवाही से अखंड भारत के दो दो महाद्वीप गाँव दिए  । 

जी करता है मोदी जी पर एफआईआर दर्ज करवा दूँ । 

हमने कहा- यह राहुल गांधी पर एफआईआर दर्ज करवाने जितना आसान नहीं है । अरे, जब बलात्कार और पॉक्सो के आरोपी पर ही एफआईआर दर्ज करवाने के लिए सर्वोच्च न्यायालय को आदेश देना पड़ता है तो मोदी जी पर एफआईआर दर्ज करवाने के लिए तो खुद भगवान को भी पसीने आ जाएंगे । 

ऐसी बात भी मुंह से मत निकाल । तेरी तो गुमशुदा की रिपोर्ट भी नहीं लिखी जाएगी ? कहीं भी पुलिस लावारिस लाश बताकर हाथरस वाली पीडिताओं की तरह आधी रात को गन्ने के खेत में केरिसिन डालकर जला देगी । 



पोस्ट पसंद आई तो मित्र बनिए (क्लिक करें)

(c) सर्वाधिकार सुरक्षित - रमेश जोशी । प्रकाशित या प्रकाशनाधीन । Ramesh Joshi. All rights reserved. All material is either published or under publication. Jhootha Sach

No comments:

Post a Comment